CGBSE Result 2020 live update: पिछले साल छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाओं में दसवीं का रिजल्ट 68 फीसदी तो बारहवीं का रिजल्ट 78.43 फीसदी रहा था. स्टूडेंट्स अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.cg.nic.in पर देख सकते हैं.

CGBSE Result 2020 live update: छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh Board) की दसवीं और बारहवीं क्लास की परीक्षाओं के परिणाम का ऐलान होने में अब थोड़ा ही वक्त बचा है. छत्तीसगढ़ बोर्ड आज 23 जून को सुबह 11 बजे स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म करते हुए रिजल्ट जारी कर देगा. छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये दसवीं और बारहवीं के पर‍िणाम की एकसाथ घोषणा करेंगे. स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.cg.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. साथ ही Cgbse.nic.in और Indiaresults.com पर भी नतीजे देखे जा सकते हैं. CGBSE की वेबसाइट के अलावा न्यूज़ 18 ह‍िन्‍दी की वेबसाइट पर भी नतीजे चेक कर सकते हैं.

8.5 लाख स्टूडेंट्स का खत्म होगा इंतजार

छत्तीसगढ़ बोर्ड (Chhattisgarh Board) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में इस साल 8 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. दसवीं की परीक्षा में इस साल लगभग 6 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया, वहीं बारहवीं की परीक्षा देने के लिए करीब ढाई लाख स्टूडेंट्स पहुंचे. छत्तीसगढ़ बोर्ड के पिछले साल के रिजल्ट की बात करें तो साल 2019 में दसवीं का रिजल्ट 68 फीसदी तो बारहवीं का रिजल्ट 78.43 फीसदी रहा था.

रिजल्ट ऐसे करें चेक

स्‍टेप 1: CGBSE की आध‍िकार‍िक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर आपको ‘CGBSE 10th result 2020’ या ‘CGBSE 12th result 2020’ पर जाएं.
स्‍टेप 3: एक नया पेज खुलेगा.
स्‍टेप 4: जरूरी व‍िवरण भरें.
स्‍टेप 5: आपका ‘CHBSE 10th Result 2020’ या ‘CGBSE 12th result 2020’ स्‍क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 6: उसे डाउनलोड करें और प्र‍िंटआउट लें.

आधिकारिक वेबसाइट

# results.cg.nic.in

# cgbse.nic.in

# indiaresults.com