लॉकडाउन के कारण इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) लखनऊ ने एंट्रेंस पॉलिसी में बदलाव किए हैं. आइए जानते हैं कैसी होगी परीक्षा.

देश में लॉकडाउन के कारण शिक्षा पर काफी प्रभाव पड़ रहा है, ऐसे में स्कूल और यूनिवर्सिटीज छात्रों को राहत देने के लिए सेलेबस में कटौती कर रही है. वहीं इस कड़ी में दुनिया भर में मशहूर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) लखनऊ ने लॉकडाउन के कारण एंट्रेंस पॉलिसी साल 2020-21 में बदलाव किया है.

नए नियम के मुताबिक संस्थान स्तर पर होने वाली लिखित परीक्षा अब नहीं होगी. उम्मीदवार को सिर्फ इंटरव्यू देना होगाा, जो ऑनलाइन होगा.

आईआईएम लखनऊ ने साफ किया है कि यह बदलाव सिर्फ इसी सेशन में लागू रहेगा. प्रबंधन ने बताया लॉकडाउन के चलते छात्रों को कैंपस में बुलाकर इंटरव्यू कराना संभव नहीं है इसके लिए तमाम तरीकों पर विचार किया जा रहा था, और अब ऑनलाइन इंटरव्यू कराने की बात पर सहमति बनी है.

दरअसल इन दिनों आईआईएम लखनऊ के डिप्लोमा कार्यक्रम में प्रवेश के लिए कोलकाता,बेंगलुरु,हैदराबाद, मुंबई,नोएडा,लखनऊ समेत कई शहरों में बने केंद्रों पर इंटरव्यू चल रहे हैं..

आपको बता दें, आईआईएम ने कुछ ऐसे कोर्स ऑफर किए हैं, जिनके लिए (CAT) के स्कोर की जरूरत नहीं है. उम्मीदवार लॉकडाउन के दौरान घर बैठे इन्हें कर सकते हैं.

ये हैं वो ऑनलाइन कोर्स

Digital marketing

Strategic Management and Entrepreneurship

Micro Masters in Business

इन कोर्सेज के अलावा, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM-Kozhikode) ने सीनियर मैनेजमेंट प्रोग्राम, एप्लाइड फाइनेंशियल रिस्क मैनेजमेंट, जनरल मैनेजमेंट, स्ट्रैटेजिक मैनेजमेंट पर ऑनलाइन कोर्स ऑफर किए हैं.अधिक जानकारी के लिए IIM की वेबसाइट iima.ac.in चेक कर सकते हैं.

Tags:- iim lucknow shortlist, iim lucknow placements, iim lucknow shortlist 2020, iim lucknow shortlist 2019, iim lucknow fees
iim lucknow shortlist 2020 pdf, iim lucknow cut off, iim lucknow admission criteria 2020