JEE Main Exam: जेईई मेन 2020 परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार 19 मई से 24 मई तक जेईई मेन एग्जाम के लिए ऑफशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जेईई मेन 2020 को लेकर स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी गई है। केंद्रीय मंत्री की सलाह पर एनटीए ने स्टूडेंट्स को आवेदन करने का एक और मौका दिया है। इस खबर में नोटिस दिया जा रहा है।

JEE Main 2020 Application ReOpen : ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2020 (JEE Main 2020) के संबंध में एक बड़ी घोषणा की गई है। इसकी जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिए दी है। ये घोषणा उन उम्मीदवारों को बड़ी राहत देने वाली है, जो किसी कारण से जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे।

केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि ‘कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण जिन स्टूडेंट्स ने विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना रद्द कर दी है, उन्हें भारत में पढ़ाई जारी रखने का अवसर दिया जा रहा है। “मैंने एनटीए को सुझाव दिया था कि वे स्टूडेंट्स को जेईई मेन 2020 एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट करने के लिए एक और मौका दें. फॉर्म 24 मई तक ही उपलब्ध है.।”

जेईई मेन 2020 परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार 19 मई से 24 मई तक जेईई मेन (JEE Main) एग्जाम के लिए ऑफशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वहीं, जो उम्मीदवार कोरोनावायरस महामारी के चलते जेईई मेन एग्जाम के लिए आवेदन नहीं कर सके थे वे भी 19 से 24 मई के बीच परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि उम्मीदवार जेईई मेन एग्जाम के लिए 24 मई को शाम 5 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं और रात 11.50 बजे तक एप्लिकेशन फीस जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग यूपीआई या PAYTM के जरिए एप्लिकेशन फीस जमा कर सकते हैं. एग्जाम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार NTA या JEE Main की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही लॉग इन करें.

JEE Main की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 मई 2020 है। ध्यान रहे, कि जेईई मेन 2020 में शामिल होने का ये आखिरी मौका है।