SSC JE, CHSL Exam को लेकर कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने परीक्षाओं की तारीख के संबंध में एक नोटिस जारी किया है.

SSC JE, CHSL Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की परीक्षाओं को लेकर हजारों की संख्या में उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं. इसे लेकर इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एसएससी ने नया नोटिस जारी किया है.

इस नोटिस के मुताबिक सीएचएसएल 2019 टियर 1 परीक्षा, जूनियर इंजीनियर पेपर 1 2019, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी, सीजीएल 2018 का स्किल टेस्ट और अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल लॉकडाउन के प्रतिबंधों के पूरी तरह से हटने (सड़क/ ट्रेन/ हवाई मार्ग से यात्रा पर प्रतिबंध भी शामिल है) के बाद जारी किया जाएगा.

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परीक्षा की तारीखों (SSC Exam Dates) की घोषणा एग्जाम से कम से कम एक महीने पहले की जाएगी. नोटिस में यह भी बताया गया है कि देश भर में लॉकडाउन के प्रतिबंधों को हटाने के संबंध में सरकार के निर्णय को ध्यान में रखते हुए आयोग की अन्य परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा की जाएगी.

नोटिस में ये भी कहा गया है कि आयोग पेंडिग रिजल्ट की तारीखें भी लॉकडाउन के प्रतिबंधों के हटने के बाद जारी करेगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण मूल्यांकन का काम पूरा नहीं हो सका है. आयोग 18 मई, 2020 को स्थिति की समीक्षा करेगा. आप यहां दिए गए लिंक पर जाकर एसएससी की ओर से जारी नया नोटिस देख सकते हैं.

यहां क्लि‍क करके देखें नोटिस

बता दें कि एसएससी ही नहीं संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भी अगली सूचना तक सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है. बता दें कि ये परीक्षा 31 मई को आयोजित होने वाली थी.

यूपीएससी अधिकारियों के अनुसार अब 20 मई तक स्थ‍ितियों के मूल्यांकन के बाद परीक्षा की नई तारीख घोष‍ित की जाएगी. बता दें कि अरविंद सक्सेना की अध्यक्षता में आयोग की एक बैठक सोमवार को हुई जिसमें यूपीएससी के वरिष्ठ अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है. ये फैसला केंद्र सरकार द्वारा 4 मई से शुरू होने वाले दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बाद आया है.

Tags:- ssc chsl exam date 2020, ssc chsl exam date 2019, ssc chsl 2020 admit card, ssc chsl exam date 2018, ssc chsl 2018, ssc chsl 2019, ssc notification 2019, ssc chsl full form