कोरोना वायरस के चलते कई स्कूलों, कॉलेजों और सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस (Corona Virus) का सीधा असर छात्रों के पढ़ाई पर पड़ रहा है। इसबीच सीबीएसई (CBSE) ने ट्विटर पर कई ट्वीट किए हैं। सीबीएसई ने छात्रों के मन से कोरोना वायरस के डर को मिटाने की कोशिश की है। बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते अबतक 6,517 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 110 पार हो गई है।

सीबीएसई ने ट्वीट किया है। जिसमें स्टूडेंट्स को बताया गया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या नहीं करना है। सीबीएसई एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं।

आपको बता दें, कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गोवा सरकार ने भी स्कूलों, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बोट क्रूज, कसीनो और नाइट क्लब सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है. वहीं जामिया मिलिया इस्लामिया 31 मार्च, 2020 तक बंद है. ऐसे में छात्रों को पढ़ने के लिए ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल उपलब्ध करवाया जा रहा है.

आइए जानते हैं किन- किन राज्यों ने बंद किए स्कूल-कॉलेज.

हरियाणा: हरियाणा से जुड़े 5 एनसीआर जिलों और हरियाणा राज्य के सभी स्कूल- कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में 31 मार्च तक छुट्टी.

जम्मू: सभी शैक्षणिक संस्थान निजी और सरकारी दोनों 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश.

मध्य प्रदेश: अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद.

श्रीनगर: सभी स्कूल कॉलेज ट्यूशन सेंटर 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

केरल: 31 मार्च तक सभी स्कूल बंद.

कर्नाटक: सभी स्कूल एक सप्ताह के लिए बंद.

यूपी: स्कूल 22 मार्च तक बंद (उन स्कूलों में आदेश लागू नहीं होगा जहां परीक्षाएं चल रही हैं.

दिल्ली: 31 मार्च तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद. यहां सिनेमाघर भी बंद किए गए हैं.

बिहार: सरकार ने 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश दे दिया है.

पंजाब: स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी कर दी है.