IGNOU TEE June 2020 अप्लीकेशन सबमिट करने में छात्र यदि कठिनाई का सामना करते हैं तो वे हेल्पलाइन registrarsrdignou.ac.in या 011-29571301 पर संपर्क कर सकते हैं।

IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने वर्तमान सत्र के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए जून 2020 में आयोजित की जाने वाली टर्म-ईंड एग्जाम यानि टीईई के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है। जून टीईई 2020 अप्लीकेशन अब 31 मई तक इग्नू द्वारा स्वीकार किये जाएंगे। साथ ही, इग्नू ने 31 मई तक आवेदन के लिए कोई भी विलंब शुल्क न लेने का निर्णय किया है।

जून टीईई 2020 अप्लीकेशन सबमिट करने के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर विजिट करने के बाद एग्जाम पोर्टल, exam.ignou.ac.in पर क्लिक करना होगा। एग्जाम पोर्टल पर दिये गये निर्देशों और ‘डिक्लेरेशन’ को चेक करके छात्र नये अप्लीकेशन या पहले से रजिस्टर्ड छात्रों के लिए दिये गये लिंक में से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इग्नू ने जून टीईई 2020 अप्लीकेशन करने वाले छात्रों के लिए हेल्पलाइन भी जारी की है। कोई भी छात्र यदि जून टर्म-ईंड अप्लीकेशन करने में तकनीकी कठिनाई का सामना कर रहा है तो वह रजिस्ट्रार, एसआरडी को ईमेल आईडी registrarsrd@ignou.ac.in पर मेल करके या फोन नंबर 011-29571301 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

ऐसे कर पाएंगे इग्नू जून टीईई 2020 अप्लीकेशन जमा

छात्रों को अप्लीकेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करके लॉगिन करने के बाद सम्बन्धित लिंक जून टीईई अप्लीकेशन पर क्लिक करना होगा।

फॉर्म में छात्रों को अपना प्रोग्राम कोड, इनरोलमेंट नंबर और जिस जगह परीक्षा में बैठना चाहते हैं वहां के रीजनल सेंटर की डिटेल भरनी होगी।

इसके बाद छात्रों को अपने चुने गये क्षेत्रीय केंद्र पर उपलब्ध परीक्षा केंद्र की लिस्ट में से अपने परीक्षा केंद्र का चुनाव करना होगा।

छात्रों को ध्यान रखना चाहिए की परीक्षा केंद्र की उपलब्धता पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। इसलिए छात्रों को जून टीईई 2020 अप्लीकेशन जल्द से जल्द सबमिट कर लेना चाहिए।

इग्नू जून टीईई 2020 अप्लीकेशन लिंक

इग्नू ऑफिशियल वेबसाइट लिंक