UPSC Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने हाल ही में 8 मार्च 2020 को आयोजित की गयी विभिन्न पदों के लिए कंप्यूटर आधारित संयुक्त भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिये हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर उपलब्ध कराये गये पदों के अनुसार लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देख सकते हैं।

यूपीएससी द्वारा 14 मई 2020 को जारी इन परिणामों की विज्ञप्तियों के अनुसार सफल घोषित किये गये उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के आधार पर अगले चरण यानि इंटरव्यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें से केवल उन्हीं उम्मीदवारों को इंटरव्यू में सम्मिलित होने के मौका दिया जाएगा जो कि पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानकों को पूरा करते होंगे।

वहीं, लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट नहीं किये गये उम्मीदवारों की मार्क शीट को पद के लिए अंतिम परिणामों की घोषणा या चयन प्रक्रिया को पूरा होने के 30 दिनों के भीतर जारी किये जाएंगे।

संघ लोक सेवा आयोग ने 14 मई 2020 को जिन पदों के लिए परिणामों की घोषणा की है उनमें ज्वाइंट असिस्टेंट डायरेक्टर (डीसीआईओ) विज्ञापन संख्या 13/2019, डिप्टी सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर (डीसीआईओ – टेक्निकल) विज्ञापन संख्या 18/2019, कंपनी प्रॉसेक्यूटर विज्ञापन संख्या 06/2019, कंपनी प्रॉसेक्यूटर विज्ञापन संख्या 14/2019, असिस्टेंट लीगल एडवाइजर विज्ञापन संख्या 10/2019, सीनियर एग्जामिनर विज्ञापन संख्या 16/2019 और एग्जामिनर विज्ञापन संख्या 15/2019 शामिल हैं।

ऐसे देखें अपना परिणाम

यूपीएससी द्वारा 8 मार्च को आयोजित कंप्यूटर आधारित संयुक्त भर्ती परीक्षा का पदों के अनुसार परिणाम देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर व्हाट्स न्यू सेक्शन में दिये गये विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा परिणामों की सूची में से अपने सम्बन्धित परिणाम के लिंक पर क्लिक करें। उस पद के लिए इंटरव्यू के लिए शॉर्ट-लिस्ट किये गये उम्मीदवारों की सूची पीडीएफ फॉर्म खुल जाएगी। अपना रोल नंबर करने और प्रिंट लेने के बाद रिजल्ट की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर सकते हैं।