JEE Main परीक्षा अब जून में आयोजित होने की संभावना है, इसकी जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने दी है।

JEE Main और NEET परीक्षा की तारीखों का लाखों स्टूडेंट्स को इंतजार है। कोरोना वायरस के कारण देश 3 मई तक लॉकडाउन है, ऐसे में अब मई के आखिरी में भी ये परीक्षाएं नहीं हो सकेंगी। जेईई मेन और नीट परीक्षा अब जून में आयोजित की जा सकती है। इसकी जानकारी खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने दी। रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर कहा, ”जून में जेईई-मेन परीक्षा होने की संभावना है, अभी छात्र सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”मंत्रालय JEE-MAIN और NEET की परीक्षा से जुड़े सभी हितधारकों के संपर्क में है तथा स्थिति सामान्य होते ही विचार विमर्श के बाद परीक्षाओं की अगली तारिख की घोषणा की जाएगी।”

बता दें कि इससे पहले जेईई मेन और नीट की परीक्षा मई के आखिरी में आयोजित की जानी की तैयारी थी, लेकिन स्थिति साफ न हो पाने के कारण अब इन परीक्षाओं का आयोजन जून में होने की संभावना है।

ये था पहले का शेड्यूल

परीक्षा के नोटिफिकेशन के मुताबिक जेईई मेन की परीक्षा 5, 7, 9 और 11 अप्रैल को होनी थी। वहीं, नीट की परीक्षा 3 मई को आयोजित की जानी थी।

वायरल हो रहा था एग्जाम से जुड़ा फर्जी नोटिस

हाल ही में जेईई मेन परीक्षा को लेकर एक फर्जी नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसमें परीक्षा जुलाई के पहले सप्ताह में होने की बात कही जा रही थी। इसके बाद एनटीए ने नोटिस जारी किया था और किया था कि ऐसा कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा नोटिस फर्जी है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें सूचना दी जा रही है कि ऐसी किसी गलत जानकारी के चंगुल में न फंसें।