अप्लाई करने के लिए 17 जून से लेकर 21 जून तक विंडो खोली जाएगी. तो जिन कैंडीडेट्स ने अभी तक रजिस्टर नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट – jeecup.nic.in – पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं.

UPJEE Polytechnic 2020: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (Joint Entrance Exam Council) ने यूपीजी (Uttar Pradesh Joint Entrance Examination, UPJEE) परीक्षा के लिए रजिस्टर करने का अंतिम चांस दिया है. इसके लिए 17 जून से लेकर 21 जून तक विंडो खोली जाएगी. तो जिन कैंडीडेट्स ने अभी तक रजिस्टर नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट – jeecup.nic.in – पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं.

दोबारा एडिट नहीं कर पाएंगे फॉर्म

काउंसिल ने कहा कि आवेदक अपने अप्लीकेशन फॉर्म एक बार सब्मिट करने के बाद एडिट नहीं कर पाएंगे. इससे पहले यूपीजी की परीक्षा 26 और 27 अप्रैल होने वाली थी लेकिन इसे आगे बढ़ा के 31 और 1 जून को कर दिया गया है. हालांकि, बाद में इस फिर से टाल के 25 जुलाई कर दिया गया. परीक्षा को दो शिफ्ट और दो ग्रुप में कंडक्ट करवाया जाएगा. इसके लिए एडमिट कार्ड 8 जुलाई से रिलीज किया जाना है.

बता दें कि आवेदन पत्र में भरी गई सारी जानकारी एकदम ठीक और सही होनी चाहिए. जिन छात्रों के आवेदन स्वीकार किये जाएंगे उनका एडमिट कार्ड 8 जुलाई 2020 को जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद ही छात्र यूपी जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम 2020 में शामिल हो सकेंगे. परीक्षा के बाद ही छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाएगा. जिसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना होगा. काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान ही छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा. जो भी छात्र उत्तर प्रदेश जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम 2020 की महत्वपूर्ण तिथियों की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वो नीचे दी गई टेबस से प्राप्त कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट: jeecup.nic.in

ऑनलाइन अप्लाई करने का यह डायरेक्ट लिंक है