Delhi University: जुलाई में होने वाली परीक्षाओं की डेटशीट जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया जुलाई परीक्षा का संभावित शेड्यूल. जानें- कब होगा परीक्षा का आयोजन.

कोरोना वायरस संकट के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित डेटशीट जारी कर दी है. जो छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर डेटशीट देख सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर जो डेटशीट अपलोड हुई है उसके मुताबिक विद्यार्थियों को एक जुलाई से 11 जुलाई तक च्वॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के तहत परीक्षाएं देनी हैं.

फाइनल सेमेस्टर के लिए रसायन विज्ञान, कंप्यूटर साइंस, गणित, भौतिकी और अन्य के लिए 1 जुलाई से परीक्षाएं आयोजित होंगी. जबकि अंग्रेजी, हिंदी, राजनीति विज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और बीए ऑनर्स के लिए परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी.

DU में 8 जून से शुरू होंगे एडमिशन, जारी किया गया अस्थायी शेड्यूल

दिल्ली यूनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए एक अस्थायी शेड्यूल जारी किया है. इस शेड्यूल के अनुसार रजिस्ट्रेशन पोर्टल 8 जून से खुल जाएगा. एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्र‍िया 30 जून तक जारी रहेगी.

बता दें कि ये पोर्टल 31 जुलाई से 9 अगस्त तक परीक्षा परिणामों के बाद 12वीं के लिए मार्क्स को फिर से अपडेट करेगा. इसके बाद नए शेड्यूल के अनुसार डीयू पहली कट ऑफ 11 अगस्त को जारी कर सकता है.बता दें कि डीयू में यूजी दाख‍िले मेरिट के आधार पर होते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए छात्र अपने सभी एकेडमिक डॉक्युमेंट तैयार रखें.

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply