amazing covid corona became siblings: covid corona became brother sister

गजब! यहां कोविड और कोरोना बने भाई-बहन, जानें कारण…

CORONA VIRUS

गजब ! कपल ने अपने नवजात जुड़वा बच्चों के नाम कोविड और कोरोना रखा

दुनिया में इस समय आतंक के पर्याय बने कोरोना एवं कोविड छत्तीसगढ़ में भाई बहन-बन गए हैं। रायपुर के पुरानी बस्ती के निवासी विनय वर्मा एवं प्रीति वर्मा ने अपने जुड़वा बेटे-बेटी का नाम कोविड एवं कोरोना रखकर उऩ्हे भाई-बहन बना दिया है।

श्रीमती वर्मा को रायपुर मेडिकल कालेज अस्पताल में लगभग एक सप्ताह पहले जुड़वा बच्चे बेटा एवं बेटी पैदा हुए थे। उन्होने दो दिन पहले इनका नामकरण किया जिसमें बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखा। इस बारे में पूछे जाने पर श्रीमती वर्मा ने कहा कि अभी सभी के दिलो दिमाग में कोरोना छाया है।

लोगो में कोरोना का भय दूर करने के लिए बेटे का नाम कोविड एवं बेटी का नाम कोरोना रखने का निर्णय लिया। इस निर्णय का सोशल मीडिया में कुछ लोगो ने जहां समर्थन किया है वहीं अधिकांश ने इसकी आलोचना की है।

जच्चा और बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। एक बच्चे का वजन 2.9 किलोग्राम और दूसरे का वजन 2.7 किलोग्राम है। इंडियन एक्सप्रेस कर रिपोर्ट के अनुसार, डॉ. भीमराव आम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल के डाक्टरों ने ऑपरेशन कर दोनों बच्चों का जन्म कराया। अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी शुभ्रा सिंह ने बताया कि महिला को जब लेबर पैन की शिकायत हुई तो उसे यहां लेकर आया गया।

महिला प्रीति ने बताया कि जब पेट में दर्द उठा कोई वाहन नहीं मिल रहा था। ऐसे में उसके पति ने यहां उसे मोटरसाइकिल में ही बैठाकर उसे अस्पताल पहुंचाया था। यह आधी रात की बात थी। रास्ते में कई जगह उन्हें पुलिसवालों ने रोककर पूछताछ की थी।

उन्होंने बच्चों के नाम कोरोना और कोविड क्यों रखा इस पर उन्होंने बताया कि इस बीमारी को लेकर लोगों में काफी ज्यादा चिंता देखने को मिल रही है, ऐसे में वह इनका ट्रेंडिंग नामकरण करके लोगों का कुछ तनाव कम करने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *